होम समाचार

एलईडी डिस्प्ले के मौआ को कैसे खत्म या कम करें?

प्रमाणन
चीन Topbright Creation Limited प्रमाणपत्र
चीन Topbright Creation Limited प्रमाणपत्र
ग्राहक समीक्षा
धन्यवाद टाइगर। आपकी सेवा शानदार रही है।

—— लुंडी, दक्षिण अफ्रीका

मैं टीबीसी एलईडी से अच्छी सेवा, उचित मूल्य और तेज प्रतिक्रिया के कारण खरीद रहा हूं।

—— थॉमस, ऑस्ट्रिया

2 साल से अधिक समय से एक साथ काम कर रहे हैं, बहुत ही पेशेवर। सभी उत्पाद ठीक काम करते हैं।

—— रोसाना, यूके

अच्छी गुणवत्ता, महान निर्माता, हम आपके उत्पादों से खुश हैं।

—— जेनी, नॉर्वे

उत्पाद अपेक्षा से अधिक तेजी से आता है। बहुत अच्छा!

—— रिकाडो, यूएस

धन्यवाद, सभी हमारे ग्राहकों के साथ अच्छा काम कर रहे हैं।

—— डेमन, कनाडा

महान उत्पाद। अपेक्षाकृत आसान स्थापित करने के लिए। वास्तव में अच्छा काम करता है। ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत तेजी से वितरण। बिक्री के बाद सहायता के लिए बढ़िया।

—— रिचर्ड, ऑस्ट्रेलिया

प्रदर्शन का एक अद्भुत टुकड़ा। तेज नौपरिवहन। विक्रेता ने बहुत अच्छा व्यवहार किया, खरीद से बहुत संतुष्ट।

—— एलन, जर्मनी

मैं अब ऑनलाइन चैट कर रहा हूँ
कंपनी समाचार
एलईडी डिस्प्ले के मौआ को कैसे खत्म या कम करें?
के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर एलईडी डिस्प्ले के मौआ को कैसे खत्म या कम करें?
जब नियंत्रण कक्ष, टीवी स्टूडियो और अन्य स्थानों में एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन का उपयोग किया जाता है, तो यह कभी-कभी कैमरे की तस्वीर में हस्तक्षेप का कारण बन सकता है।यह पेपर मौआ के कारणों और समाधानों का परिचय देता है, और इस बात पर ध्यान केंद्रित करता है कि मोर को कम करने या खत्म करने के लिए एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन का चयन कैसे किया जाए।
नियंत्रण कक्ष और टीवी स्टूडियो में एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन धीरे-धीरे मुख्यधारा के डिस्प्ले उपकरण बन गए हैं।हालांकि, लंबी अवधि के उपयोग की प्रक्रिया में, यह होगायह पाया गया कि जब कैमरा लेंस एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन पर लक्षित होता है, तो पानी की लहरें और अजीब रंग (जैसा कि चित्र 1 में दिखाया गया है) जैसी धारियां कभी-कभी दिखाई देंगी, जिसे मोइर ई पैटर्न के रूप में भी जाना जाता है।
मूर कैसे अस्तित्व में आया?
जब स्थानिक आवृत्ति के साथ दो पैटर्न ओवरलैप होते हैं, तो आमतौर पर एक और नया पैटर्न उत्पन्न होता है, जिसे आमतौर पर मौआ पैटर्न कहा जाता है (जैसा कि चित्र 2 में दिखाया गया है)।
पारंपरिक एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन स्वतंत्र चमकदार पिक्सेल द्वारा व्यवस्थित की जाती है, और पिक्सेल के बीच स्पष्ट गैर-चमकदार काले क्षेत्र होते हैं।साथ ही, डिजिटल कैमरे के संवेदनशील तत्व में प्रकाश को महसूस करते समय एक स्पष्ट कमजोर प्रकाश संवेदन क्षेत्र भी होता है।जब एक ही समय में डिजिटल डिस्प्ले और डिजिटल फोटोग्राफी मौजूद होती है, तो मौआ पैटर्न का जन्म होता है।
चूंकि कैमरे की सीसीडी (छवि संवेदक) लक्ष्य सतह (प्रकाश संवेदनशील सतह) चित्र 2 के मध्य में आकृति के समान है, जबकि पारंपरिक एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन चित्र 2 के बाईं ओर की छवि के समान है। यह बना है जाली प्रकाश उत्सर्जक ट्यूबों को एक सुसंगत तरीके से व्यवस्थित किया गया।संपूर्ण डिस्प्ले स्क्रीन में एक बड़ा गैर-चमकदार क्षेत्र होता है, जो एक ग्रिड जैसा पैटर्न बनाता है।दोनों का ओवरलैपिंग चित्र 2 के दाईं ओर के समान एक मौआ पैटर्न बनाता है।
मौआ को कैसे खत्म या कम करें?
चूंकि एलईडी डिस्प्ले ग्रिड संरचना कैमरा सीसीडी ग्रिड संरचना के साथ मौआ पैटर्न बनाने के लिए इंटरैक्ट करती है, कैमरा सीसीडी ग्रिड संरचना के सापेक्ष मूल्य और ग्रिड संरचना को बदलने और एलईडी डिस्प्ले ग्रिड संरचना सैद्धांतिक रूप से मौआ पैटर्न को समाप्त या कम कर सकती है।
कैमरा सीसीडी और एलईडी डिस्प्ले की ग्रिड संरचना को कैसे बदलें?
फिल्म रिकॉर्डिंग की प्रक्रिया में, नियमित वितरण के साथ कोई पिक्सेल नहीं होता है, इसलिए कोई निश्चित स्थानिक आवृत्ति नहीं होती है और कोई मौआ नहीं होता है।
इसलिए, टीवी कैमरे के डिजिटलीकरण के कारण मौआ घटना एक समस्या है।मौआ को खत्म करने के लिए, लेंस में ली गई एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन छवि का संकल्प संवेदनशील तत्व की स्थानिक आवृत्ति से बहुत कम होना चाहिए।जब यह स्थिति पूरी हो जाती है, तो छवि में सेंसर के समान कोई फ्रिंज दिखाई नहीं दे सकता है, और इस प्रकार कोई मौआ उत्पन्न नहीं होगा।
कुछ डिजिटल कैमरों में, मूर को कम करने के लिए छवि के उच्च स्थानिक आवृत्ति भाग को फ़िल्टर करने के लिए एक कम-पास फ़िल्टर स्थापित किया जाता है, लेकिन इससे छवि की तीक्ष्णता कम हो जाएगी।कुछ डिजिटल कैमरे उच्च स्थानिक आवृत्ति संवेदन तत्वों का उपयोग करते हैं।
कैमरा सीसीडी और एलईडी डिस्प्ले ग्रिड संरचना के सापेक्ष मूल्य को कैसे बदलें?
1. कैमरा शूटिंग कोण बदलें।कैमरे को घुमाकर और कैमरे के शूटिंग कोण को थोड़ा बदलकर, मौआ तरंग को समाप्त या कम किया जा सकता है।
2. कैमरा शूटिंग स्थिति बदलें।कैमरे को बाएँ और दाएँ या ऊपर और नीचे ले जाकर, आप तिल की लहर को समाप्त या कम कर सकते हैं।
3. कैमरे पर फ़ोकस सेटिंग बदलें।फ़ोकस और उच्च विवरण जो विस्तृत आरेखण पर बहुत स्पष्ट हैं, तिल की लहर का कारण बन सकते हैं।फ़ोकस सेटिंग को थोड़ा बदलने से स्पष्टता बदल सकती है, इस प्रकार तिल की लहरों को खत्म करने में मदद मिलती है।
4. लेंस की फोकस दूरी बदलें।मोलर रिपल को खत्म करने या कम करने के लिए विभिन्न लेंस या फोकल लेंथ सेटिंग्स का उपयोग किया जा सकता है।
एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन स्वतंत्र चमकदार पिक्सल द्वारा व्यवस्थित की जाती है, और पिक्सल के बीच स्पष्ट गैर चमकदार काले क्षेत्र होते हैं।गैर-चमकदार काले क्षेत्र को चमकदार क्षेत्र में बदलने का एक तरीका खोजें, और स्वतंत्र चमकदार पिक्सेल के साथ चमक अंतर को कम करें, जो स्वाभाविक रूप से मौआ को कम या समाप्त कर सकता है।
क्या एलईडी डिस्प्ले पर गैर चमकदार काले क्षेत्र को चमकदार क्षेत्र में बदलने का कोई तरीका है?
COB पैकेजिंग प्रक्रिया LED डिस्प्ले, ऐसा करना आसान है।यदि हमारे पास एसएमडी के एलईडी डिस्प्ले के साथ सीओबी के एलईडी डिस्प्ले को एक साथ रखने का अवसर है, तो हम आसानी से पा सकते हैं: सीओबी का एलईडी डिस्प्ले सतह प्रकाश स्रोत की तरह नरम प्रकाश उत्सर्जित करता है, जबकि एसएमडी का एलईडी डिस्प्ले स्पष्ट रूप से महसूस करता है कि चमकदार कण स्वतंत्र चमकदार बिंदु हैं।यह चित्र 3 से देखा जा सकता है कि COB पैकेजिंग की सीलिंग विधि SMD से काफी भिन्न है।सीओबी पैकेजिंग की सीलिंग विधि एक साथ कई प्रकाश उत्सर्जक पिक्सेल की समग्र प्रकाश उत्सर्जक सतह है।एसएमडी पैकेजिंग की सीलिंग विधि एक एकल चमकदार पिक्सेल है, जो एक स्वतंत्र चमकदार बिंदु है।
how to reduce moire effect on led screen
how to reduce moire effect on led screen
 
पब समय : 2022-10-19 16:41:10 >> समाचार सूची
सम्पर्क करने का विवरण
Topbright Creation Limited

व्यक्ति से संपर्क करें: TBC LED

दूरभाष: 86 (755) 8259 9892

फैक्स: 86-755-8259-9892

हम करने के लिए सीधे अपनी जांच भेजें (0 / 3000)